टिक-टॉक पर वीडियो बनाकर 'फोलोवर्स ' से बोला- मां का ख़याल रखना और कर ली आत्महत्या


कर्नाटक के बंगलुरु ग्रामीण जिले में एक जगह है होसकोटे. यहां 22 साल के एक युवक ने आत्महत्या कर ली. सुसाइड से पहले उसने टिक- टॉक वीडियो बनाया. और अपने दर्शकों से अपील की कि उसकी मौत के बाद उसकी मां का ख़याल रखें. पुलिस के मुताबिक किरण यादव कम्बलीपुरा इलाके का रहने वाला था. पुलिस स्टेशन के ठीक बराबर में श्रीनिवास लॉज में किरण यादव ने एक कमरा किराए पर लिया था. इसी कमरे में उसने टिक-टॉक पर वीडियो बनाया और फिर आत्महत्या कर ली.

टिक-टॉक


 खबर के मुताबिक किरण ने कहा कि उसके दर्शक भाई-बहन की तरह हैं. इसलिए उसने अपने दर्शकों से अपील की है कि उसकी मौत के बाद वे उसकी मां का खयाल रखें. वीडियो में ही उसने बताया है कि यह उसका आखरी टिक-टॉक वीडियो है. लेकिन वह नहीं बता सकता कि वह इतना कठोर कदम क्यों उठा रहा है.

 कन्नड़ फिल्मों में हीरो बनना चाहता था




इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों ने किरण के परिवार से पूछताछ की. उन्होंने बताया कि किरण कन्नड़ फिल्मों में हीरो बनना चाहता था. वह पिछले दो सालों से एक्टिंग के मौके तलाश रहा था. वह कन्नड़ रियलिटी शो का हिस्सा बनना चाहता था, लेकिन उसे किसी तरह से सफलता नहीं मिल रही थी. जांच अधिकारी ने बताया कि 2018 में उसने एक रियलिटी शो में जाने की कोशिश की थी. उसे लगा था कि इससे उसे एक्टिंग का मौका मिल जाएगा. परिवार के मुताबिक इस रियलिटी शो में वह जगह नहीं बना पाया था.




रियलिटी शो को एक लाख रुपये दिए थे 

इस साल की शुरुआत में कुछ लोगों ने किरण से संपर्क किया. उसे भरोसा दिलाया कि रियलिटी शो के आगामी सेगमेंट में उसे मौका देंगे. जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि किरण ने इन लोगों को एक लाख रुपए दिए थे. जुलाई में बिचौलियों ने किरण को सूचित किया था कि वह रियलिटी शो का हिस्सा बनने वाला है. लेकिन एक हफ्ते पहले किरण को पता चला कि वह इस रियलिटी शो का हिस्सा नहीं है.जिस कारण किरण बहुत मायूस हो गया था। 




किरण के परिवार वालो ने जांच अधिकारियों को बताया कि किरण दो साल से इस शो की तैयारी कर रहा था. जुलाई में उसकी उम्मीदें पूरी हो गई थीं. जब उसे बताया गया कि वह रियलिटी शो का हिस्सा होगा. परिवार का कहना है कि रियलिटी शो का हिस्सा नहीं बन पाने की वजह से वह परेशान था और शायद इसी वजह से उसने आत्महत्या कर ली । एक लाख रुपए देने के बाद भी वह सलेक्ट नहीं हो पाया था. हालांकि पैसा लेने वाले लोगों ने किरण को कहा था कि एक हफ्ते में उसे उसका पैसा वापस मिल जाएगा.
 पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ये कौन लोग थे. पुलिस ने आत्महत्या का केस दर्ज कर लिया है और पैसे लेने वाले बिचौलियों का पता लगा रही है.

किरण ने आत्महत्या क्यों की, पुलिस शायद इसका पता लगा लेगी. और दूसरे आपराधिक मामलों की तरह ये केस भी बंद हो जाएगा. लेकिन एक चीज़ है जो कभी बंद नहीं होगी. और वो है अकेलापन. आत्महत्या से पहले किरण ने टिक टॉक वीडियो बनाया और अपने दर्शकों को अपने भाई बहन की तरह बताया. उसने अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से नहीं, अपने वर्चुअल भाई-बहन को मां का ख़याल रखने को कहा.

हमें नहीं पता कि किरण की जिंदगी में कितने दोस्त थे. वह कितने लोगों को अपनी समस्या बताता था. ऑनलाइन की दुनिया में लोगों पर जिस तरह का भरोसा किरण ने दिखाया, अगर उसका कुछ हिस्सा भी अपनी जिंदगी में दिखाताअपनी समस्या अपने दोस्तों और अपने जानने वालों से शेयर करता तो शायद वह जिंदा होता.







Comments

Popular posts from this blog

Delhi Police Head Constable Online Form 2019

UPSC IFS DAF Online Form 2019